बजरी खनन के खिलाफ़ रा.लो.पा. के सुप्रीमो हनुमान बेनीवाल ने किया बीकानेर कलेक्ट्री को घेराव

रालोपा के सुप्रीमो हनुमान बेनीवाल ने 14 जून को कोलायत बीकानेर में हुंकार रैली निकाली और उसके बाद बीकानेर कलेक्ट्रेट का घेराव किया । हनुमान बेनीवाल अवैध बजरी खनन और रॉयल्टी नाकों का प्रदर्शन कर रहे हैं। इसको लेकर दोपहर करीब 4 बजे रालोपा प्रमुख हनुमान बेनीवाल बीकानेर के कोलायत पहुंचे वहां पर हजारों की संख्या में पहुंचे समर्थकों को संबोधित भी किया।

यहां उन्होने राजस्थान सरकार को जमकर घेरा और उन्होंने आरोप लगाया कि गहलोत सरकार के मंत्रियों की मिलीभगत से कोलायत और उसके आसपास के क्षेत्र में धड़ल्ले से अवैध खनन हो रहा है। जिसको लेकर करोड़ों रुपए का लेनदेन हो रहे हैं। वही जो रॉयल्टी नाके बनाए गए हैं वह भी अवैध रूप से संचालित किए जा रहे हैं। कोलायत की सभा के बाद बेनिवाल ने बीकानेर कलेक्ट्रेट को घेरने की चेतावनी दी फिर उसके थोड़ी ही देर बाद हनुमान बेनीवाल और वहा पहुंचें उनके हजारों समर्थको के साथ बीकानेर के लिए रवाना हो गए। और बुधवार रात करीब नौ बजे हनुमान बेनीवाल का काफिला जैसलमेर रोड से होते हुए बीकानेर पहुंचा। और फिर बीकानेर कलेक्ट्रेट के चारों ओर बेनीवाल और उनके समर्थकों ने जमकर नारेबाजी भी की ।

सुरक्षा के लिए पूरे क्षेत्र में बैरिकेड लगा दिए गए हैं। वहीं अभी की ताजा रिपोर्ट्स के अनुसार बेनीवाल को मिलने के लिए प्रशासन ने उन्हें आमंत्रित किया गया है। अब बताया जा रहा है कि बेनीवाल के मुद्दों पर अगर आज सहमति नहीं बनती हैं तो राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी के कार्यकर्ता बुधवार की रात भी कलेक्ट्री के सामने ही गुजार सकते हैं। बेनीवाल से बात करने के लिए बीकानेर संभागीय आयुक्त नीरज के पवन और बीकानेर आईजी ओमप्रकाश ने प्रयास शुरू कर दिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *